सिवनी

बीयर बार में तब्दील हुये ढाबे और रेस्टोरेंट

  • देशी शराब पकडऩे में व्यस्त आबकारी अमला
    सिवनी 17 अक्टूबर 2020 (लोकवाणी)। पुलिस अधीक्षक कुमार प्रतीक द्वारा अवैध कारोबार में लिप्त अपराधियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये है, जिसका परिपालन लगभग सभी थाना क्षेत्रों में किया जा रहा है, लेकिन जिला मुख्यालय में बने अंगे्रजी शराब व्यापारियों के सिंधिकेट द्वारा अवैध रूप से शराब की बिक्री को सुनियोजित रूप से संचालित किया जा रहा है, जहां लगभग सभी प्रमुख मार्गों पर संचालित ढाबों और रेस्टोरेंटों में आसानी से 24 घंटों अंगे्रजी शराब के साथ बीयर भी उपलब्ध हो रही है।
    पूर्व में इस अवैध कृत्य के खिलाफ बड़ी मुहिम आरंभ की गई थी, जिसके बाद ढाबों में अवैधानिक तरीके से किया जा रहा यह व्यापार लगभग समाप्त हो गया था, लेकिन पुन: वहीं स्थितियां निर्मित हो गई है और जिन स्थानों पर शराब उपलब्ध होती है, वहां ग्राहकों का जमावड़ा देखा जा सकता है। बताया जाता है कि थाना स्तर से संरक्षण प्राप्त संचालक ना केवल शराब पीने वालों को व्यवस्था उपलब्ध करा रहे है बल्कि आवश्यकता पडऩे पर प्रतिष्ठान से सभी ब्रांडों की मदिरा भी परोसी जा रही है।
    स्पष्ट है कि ढाबों में लगने वाली शराबियों की भीड़ से ना केवल कानून की अव्हेलना हो रही है, बल्कि ये स्थान कभी भी लोक शांति भंग करने का कारण भी बन सकते है। पूर्व के अनुभव बताते है ढाबों में शराब सेवन के बाद गुटों में लड़ाई होती रही है, जिसका असर जिले की शांति व्यवस्था पर भी पड़ा है। कुल मिलाकर देखा जाये तो इस मामले में कार्यवाही के अधिकार आबकारी विभाग के अमले को है, लेकिन पदस्थ कर्मी केवल कच्ची शराब पकडऩे पर ही अपना ध्यान केंद्रीत किये हुये है, जबकि पूरे जिले में अंगे्रजी शराब का ढाबों के माध्यम से विक्रय खुले आम जारी है।
    ये क्या कहते है
    आपके माध्यम से उक्त जानकारी प्राप्त हुई है जल्द ही ढाबों एवं रेस्टोरेंटों का औचक निरीक्षण कर संचालकों के खिलाफ कार्यवाहियां सुनिश्चित करायी जायेंगी।
    सुश्री पारूल शर्मा
    एसडीओपी सिवनी

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *